White Hat SEO क्या हे और कैसे उपयोग करे

White Hat SEO क्या होता हे और कैसे उपयोग करे

White Hat SEO क्या हे और कैसे उपयोग करे: White Hat SEO का उपयोग आपके आर्टिकल को टॉप पर लाने के लिए किया जाता है. आप कितना भी अच्छा आर्टिकल लिखते हो पर जब तक आपका seo  का उपयोग आपने आर्टिकल में नहीं करोगे तो आप बेकार में ही आपने टाइम खराब कर रहे हो. blogging में कामयाब होने के लिए आपको White Hat SEO का ग्यान होना जरुरी हे.

White Hat SEO क्या है?

Search Engine पर आप high rank पर बने रहने के लिए जो on page seo और off page seo  का इस्तेमाल करके seo करते हो उसको White Hat SEO कहते है.

जितने भी succesfull blogger हे ओ सब इसी White Hat SEO Techniques का ही उपयोग करते हे. इसका मतलब ये हुआ की goggle ने उनको populer बना दिया।

White Hat SEO का उपयोग कैसे करे?

-blog पर टॉप quality कंटेंट ही लिखे। एक अच्छे कंटेंट पर visitors ज्यादा आते हे और टाइम भी स्पेंट करते हे.

-Origanl कंटेंट ही लिखे। कोही भी पोस्ट कॉपी करके नहीं लिखनी चाहिए। हमेशा seo friendly photos ही डेल. डाउनलोड की हुई फोटो नहीं डालना चाहिए।

-Keyword का सही से इस्तेमाल करे. पोस्ट पूरी तरह focus keyword पर होनी चाहिए। आर्टिकल के पाहिले और आखिरी paregraph में कीवर्ड का उपयोग किया जाता हे. post title और post url में भी keyword का उपयोग करे.

-आर्टिकल में काम से काम 300 words होने चाहिए।

-Meta discription का सहीसे उपयोग करे. Meta discription 150 words का ही लिखे। discription में आप अपने aartical के बारेमे लिखे। Meta discription में focus keyword भी लिखे। Meta discription में जो लिखते हो ओ search में दीखता हे.

White Hat SEO Techniques

वेबसाइट या ब्लॉग की रैंकिंग improve करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली तकनीक को white hat SEO techniques कहा जाता है। और जो सभी SEO प्रोफेशनल द्वारा recommend है।

1. Good quality content
2. Copy Content से बचें
3. Search Engine Guidelines Follow करें

1. Good quality content

किसी भी वेबसाइट के लिए quality content बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए हमेशा Quality content publish करें, जो जानकारीपूर्ण और सहायक हैं।

2. Copy Content से बचें

अपने ब्लॉग पर copies content publish नहीं करें। Visitors को original content प्रदान करें। यह आपकी रैंकिंग के लिए बहुत जरूरी है।

3. Search Engine Guidelines Follow करें

अगर आप search engines guidelines का पालन नहीं करते हैं, तो ऑनलाइन की दुनिया में सफलता हासिल करना बहुत मुश्किल है।

 

हम आशा करते हे की आपको ये पोस्ट अच्छी लगी. अगर हमारी ये पोस्ट आपको अछि लगी तो इस पेज को लाइक करे और आपके दोस्तोंको भी शेयर जरूर करे। और कमेंट करके जरुन बताइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *